Friday 23 February 2018

विदेशी मुद्रा व्यापार - आयकर - ब्रिटेन - निजी - भत्ता


आय कर की दरें और व्यक्तिगत भत्त 1. मौजूदा दर और भत्ते यदि आप नियोजित हैं या पेंशन प्राप्त करते हैं तो आपका व्यक्तिगत भत्ता और कर कोड मौजूदा कर वर्ष में कितना कर चुकाया है, शेष शेष वर्ष बचत और लाभांश भत्ते आपको दोनों के लिए कर-मुक्त भत्ते हैं: आप अपने भत्ते पर किसी भी ब्याज या लाभांश पर कर देते हैं। कम आयकर भरना यदि आप उनके लिए योग्य हैं तो आप आयकर राहत का दावा करने में सक्षम हो सकते हैं। अगर आप शादीशुदा हैं या एक सिविल साझेदारी में आप अपने भावी कर को कम करने के लिए विवाह भत्ता का दावा कर सकते हैं यदि आपकी आय मानक व्यक्तिगत भत्ता से कम है अगर आप शादी भत्ता का दावा न करते हैं और आप या आपके साथी का जन्म 6 अप्रैल 1 9 35 से पहले हुआ था, तो आप विवाहित जोड़े भत्ता का दावा करने में सक्षम हो सकते हैं। अंतिम अपडेटः 4 अक्टूबर 2016 आयकर कर: संपत्ति और व्यापारिक आय के लिए नया टैक्स भत्ता कौन प्रभावित होता है माल, सेवाओं, संपत्ति या अन्य परिसंपत्तियों को उपलब्ध कराने से छोटी मात्रा में आय वाले व्यक्ति। माप का सामान्य विवरण यह उपाय 1 हजार प्रत्येक व्यक्ति के लिए 2 नए वार्षिक कर भत्ता, व्यापार के लिए एक और संपत्ति आय के लिए एक है। व्यापार भत्ता संपत्ति या सेवाओं को उपलब्ध कराने से कुछ विविध आय पर भी लागू होगा। ये नए भत्ते टैक्स वर्ष 2017 से 2018 तक प्रभावी होंगे। जहां भत्ते एक व्यक्ति के सभी प्रासंगिक आय (व्यय से पहले) को कवर करते हैं, तब उन्हें इस आय पर घोषित करने या कर देने की आवश्यकता नहीं होगी। वास्तविक स्वीकार्य व्ययों में कटौती करने के बजाय, जिन लोगों के पास अधिक मात्रा में आय होती है, उनके पास, उनके कर योग्य मुनाफे की गणना करते समय, उनकी रसीदों से भत्ते को घटाकर का विकल्प होगा। व्यापार भत्ता कक्षा 4 राष्ट्रीय बीमा योगदान उद्देश्यों के लिए भी आवेदन करेगा। साझेदारी आय में साझेदारी में एक व्यापार, पेशे या संपत्ति के कारोबार को लेकर नए भत्ते लागू नहीं होंगे। किराए पर रूम रिलीफ कानून के तहत दिए गए राहत के अलावा भत्ते लागू नहीं होंगे। नीति के उद्देश्य नया भत्ता सामान, सेवाओं, संपत्ति या अन्य परिसंपत्तियों को प्रदान करने से आय की छोटी मात्रा में आयकर दायित्वों के बारे में सादगी और निश्चितता प्रदान करता है। यह उपाय कर प्रणाली को सरल बनाने के लिए सरकारों के उद्देश्य का समर्थन करता है और यूके को डिजिटल और साझाकरण अर्थव्यवस्था में नेता बनने में मदद करता है। माप की पृष्ठभूमि बजट 2016 में, सरकार ने 6 अप्रैल 2017 से प्रभावी होने के लिए संपत्ति और व्यापारिक आय के लिए प्रत्येक के लिए दो नए 1,000 भत्ते की घोषणा की। सरकार ने शरद ऋतु वक्तव्य 2016 में घोषित किया कि व्यापार भत्ता परिसंपत्तियां प्रदान करने से कुछ विविध आय पर भी लागू होगा या सेवाओं यह परिवर्तन कुछ व्यक्तियों के लिए जटिलता को कम करेगा जो अब तय करना होगा कि गतिविधि एक व्यापार के बराबर है या नहीं। विस्तृत प्रस्ताव ऑपरेटिव तिथि उन लोगों के लिए जो टैक्स वर्ष के अनुसार व्यापार की अपनी आय और व्यय की रिपोर्ट करने के लिए सादगी चुनते हैं, व्यापार भत्ता 6 अप्रैल 2017 से 5 अप्रैल 2018 की अवधि में व्यापारिक आय के लिए प्रभावी होगा। अन्यथा, यह 2017 से 2018 कर वर्ष के लिए आधार अवधि बनाते हैं, या तो 6 अप्रैल 2017 को या उसके बाद, एक लेखा तिथि या दूसरी तारीख को समाप्त होने वाली अवधि के लिए प्रभाव डालें यह संपत्ति आय और कुछ विविध आय के लिए 6 अप्रैल 2017 से उत्पन्न होगी। वर्तमान कानून अध्याय 2, आयकर (व्यापार और अन्य आय) अधिनियम 2005 (आईटीओओआइआइआइ 2005) के भाग 2, किसी व्यापार के मुनाफे पर आयकर का भुगतान करता है। अध्याय 3, भाग 2 में रसीदों और व्यय के संदर्भ में व्यापार लाभ की गणना के लिए नियम शामिल हैं, जिसमें कैपिटल भत्ता अधिनियम 2001 के तहत किसी भी भत्ते या शुल्क शामिल हैं, और आम तौर पर स्वीकार्य लेखा पद्धति (जीएएपी) के अनुसार, किसी भी कर के अधीन कानून द्वारा आवश्यक समायोजन यह अध्याय और अध्याय 3 ए यह भी प्रदान करता है कि छोटे व्यवसाय नकद आधार पर गणना करने के लिए मुनाफे का चुनाव कर सकते हैं। एक व्यापार का लाभ कर वर्ष के लिए आधार अवधि में अर्जित लाभ की राशि के संदर्भ में लगाया जाता है। भाग 2 का अध्याय 15, टैक्स वर्ष के लिए आधार अवधि निर्धारित करने के लिए नियम निर्धारित करता है, और आम तौर पर यह कर वर्ष में लेखा अवधि के साथ समाप्त होने वाले 12 महीनों की अवधि प्रदान करता है। अध्याय 3, आईटीओओआइआ 2005 के भाग 3 आयकर के लिए टैक्स वर्ष में होने वाले प्रॉपर्टी कारोबार के मुनाफे का शुल्क। संपत्ति के व्यवसाय के मुनाफे की गणना उसी तरह की जाती है जैसे व्यापार के लाभ के अलावा नकद आधार वर्तमान में लागू नहीं होता है। सरकार वित्त विधेयक 2017 में इसे शुरू करने पर परामर्श कर रही है। अध्याय 8 (आय अन्यथा नहीं करने योग्य), आईटीओओआइआइ 2005 शुल्क के भाग 5 संपत्ति और सेवाओं को उपलब्ध कराने से विविध आय पर आय कर, अन्यथा शुल्क नहीं लिया जा सकता। भाग 7, अध्याय 1, रेंट-ए-रूम रिलीफ, केवल या मुख्य आवास के व्यक्तियों में सुसज्जित आवास के उपयोग से आय के लिए राहत प्रदान करता है। इसमें व्यापारिक आय, संपत्ति आय और विविध आय शामिल हो सकते हैं। राहत का रूप इस बात पर निर्भर करता है कि किराए पर कमरे की रसीदों से अधिक व्यक्तियों को कमरे की सीमा किराए पर लेना है या नहीं। अगर ऐसा नहीं होता है, तो आय पर टैक्स नहीं लिया जाता है जब तक व्यक्ति अन्यथा चुनाव नहीं करता। अगर ऐसा होता है, तो व्यक्ति वास्तविक व्ययों में कटौती करने के बजाय, किराए पर कटौती करके आय की गणना करने के वैकल्पिक पद्धति का चुनाव कर सकता है। आईटीओओआइआ 2005 की भाग 9 में विशेष नियम शामिल हैं जो सामूहिक रूप से एक फर्म के रूप में संदर्भित साझेदारी में एक व्यापार को लेकर व्यक्तियों (भागीदारों) पर लागू होते हैं और इस आय पर अलग-अलग साझीदार कैसे कर लगाए जाते हैं प्रस्तावित संशोधनों वित्त विधेयक 2017 में कानून आईटीओओआइआ 2005 का एक नया भाग पेश करेगा। 1,000 रुपये के प्रत्येक व्यक्ति के लिए नए वार्षिक कर भत्ते, एक व्यापार भत्ता और संपत्ति भत्ता के लिए राहत देने के लिए। यह राहत के रूप को निर्धारित करेगा, जो इस पर निर्भर करेगा कि क्या व्यापार या संपत्ति आय 1,000 भत्ता से अधिक है या नहीं। जहां व्यक्तियों का व्यापार या संपत्ति आय भत्ता से कम है, वहां पूरी राहत दी जाएगी ताकि आय पर कोई शुल्क नहीं लगाया जाए, जब तक व्यक्ति अन्यथा का चुनाव नहीं करता। जहां व्यक्तियों का व्यापार या संपत्ति आय भत्ता से अधिक है, व्यक्ति सामान्य नियमों के बजाय आय की गणना करने के वैकल्पिक तरीकों का चुनाव कर सकता है जो अन्यथा एक व्यापार या संपत्ति के व्यवसाय या विविध आय के लाभ की गणना में लागू होगा । व्यापार या संपत्ति भत्ते का चुनाव स्वतंत्र रूप से किया जाता है और प्रत्येक विशेष कर वर्ष के लिए आवेदन करता है। नए भत्ते एक व्यक्ति के सभी प्रकार की संपत्ति और व्यापारिक आय पर लागू होंगे, लेकिन साझेदारी आय को साझेदारी में व्यापार, पेशे या संपत्ति के व्यवसाय से ले जाने के लिए नहीं होगा, जहां आईटीटीओआईए 2005 के भाग 9 में विशेष नियम लागू होंगे। व्यापार और संपत्ति का भत्ता उस आय पर लागू नहीं होगा, जिस पर कमरे में राहत किराए पर दिया जाता है। यह भी लागू नहीं होगा, यदि वैकल्पिक विधि चुने नहीं है, लेकिन इसके बजाय वास्तविक स्वीकार्य व्यय कटौती की जाती है। ट्रेडिंग भत्ता ITTOIA 2005 के नए भाग के पहले अध्याय में व्यापार भत्ता शामिल होगा। यह पूर्ण राहत प्रदान करता है जहां कर वर्ष के लिए व्यापार के मुनाफे की गणना में प्राप्तियां अन्यथा लागू की गई होंगी, जो 1,000 से ऊपर हैं। राहत का प्रभाव यह होगा कि व्यापार का लाभ शून्य होगा। अधिनियम के भाग 5 के अध्याय 8 के तहत प्रभार्य कुछ विविध आय के लिए एक समान नियम होगा। यह इस हद तक लागू होगा कि व्यापारिक आय के लिए 1,000 व्यापार भत्ता का इस्तेमाल नहीं किया जाता है। मुनाफे की गणना करने के लिए एक वैकल्पिक वैकल्पिक तरीका होगा जहां एक व्यापार या विविध आय की रसीद 1,000 से अधिक है। यह एक ऐसे चुनाव का रूप लेगा जो एक विशेष कर वर्ष के लिए सभी ट्रेडों के मुनाफे की गणना के लिए लागू होगा। व्यापारिक आय के लिए, वैकल्पिक पद्धति का असर उन प्राप्तियों पर लाभ की गणना करना होगा जो कि अन्यथा व्यापार के लाभ के लिए कर वर्ष के 1,000 व्यापार भत्ते की कटौती की गणना के आधार पर किए गए हों। मुनाफे की गणना में, आमतौर पर या किसी भी अन्य मामले के खर्चों में कटौती की अनुमति नहीं दी जाएगी। यह सुनिश्चित करने के लिए एक नियम होगा कि व्यापार भत्ता की कुल राशि 1,000 से अधिक नहीं हो सकती है, जहां व्यक्ति के पास आय का स्रोत है। संपत्ति भत्ता ITTOIA 2005 के नए भाग के दूसरे अध्याय में संपत्ति भत्ता शामिल होगा। यह पूर्ण राहत प्रदान करेगा जहां कर वर्ष में होने वाली आय 1,000 से ऊपर है राहत का प्रभाव होगा कि संपत्ति के व्यवसाय के लाभ की गणना करते समय आय और व्यय को खाते में नहीं लाया जाएगा। मुनाफे की गणना करने के लिए एक वैकल्पिक वैकल्पिक पद्धति होगी, जहां संपत्ति के व्यवसाय की विश्वसनीय प्राप्ति 1,000 से अधिक है। यह एक ऐसे चुनाव का रूप लेगा जो एक विशिष्ट कर वर्ष के लिए संपत्ति के कारोबार से मुनाफे की गणना पर लागू होगा। वैकल्पिक पद्धति का असर होगा कि कर प्राप्तियां केवल कर वर्ष के मुनाफे की गणना में खाते में लाई जाती हैं। आय रसीद से जुड़े किसी भी खर्च को खाते में नहीं लाया जाएगा। लाभ की गणना में 1,000 संपत्ति भत्ता के लिए कटौती की अनुमति है। प्रभावों का सारांश धन का प्रभाव (एम) ये आंकड़े बजट 2016 की तालिका 2.1 में निर्धारित किए गए हैं और बजट उत्तरदायित्व के लिए कार्यालय द्वारा प्रमाणित किए गए हैं। 2016 के बजट के साथ प्रकाशित पॉलिसी कॉस्टिंग डॉक्यूमेंट में अधिक जानकारी पाई जा सकती है। आर्थिक प्रभाव इस माप के लिए कोई महत्वपूर्ण मैक्रोइकॉनॉमिक प्रभाव नहीं होने की उम्मीद नहीं है। व्यक्तियों, परिवारों और परिवारों पर प्रभाव इस उपाय से लगभग 7,00,000 करदाताओं का फायदा हो सकता है, जो कि पात्र करदाताओं के अनुपात के आधार पर भत्ता प्राप्त करने का निर्णय लेते हैं। यह उपाय परिवार के गठन, स्थिरता या टूटने पर होने की उम्मीद नहीं है। समानताएं प्रभाव यह अनुमान नहीं लगाया जाता है कि इस माप के किसी भी समूह पर संरक्षित विशेषताओं के साथ कोई विशेष प्रभाव होगा। नागरिक समाज संगठनों सहित व्यापार पर प्रभाव इस माप की अतिरिक्त लागत से नगण्य होने की संभावना है। हालांकि, इस उपाय से स्व-नियोजित और मकान मालिक की आबादी के लिए एक महत्वपूर्ण बचत होने की संभावना है जो या तो स्व-आकलन (एसए) व्यापार या संपत्ति के रिटर्न में भरने की आवश्यकता नहीं होगी या फिर उनके खर्चों और पूंजी भत्ते की गणना करने की आवश्यकता नहीं होगी भत्ता (एस) के कारण एसए या संपत्ति वापसी के लिए यह उपाय सिविल सोसाइटी संगठनों पर कोई असर नहीं होने की उम्मीद है क्योंकि यह केवल व्यवसायों या जमींदारों को प्रभावित करता है जहां मालिक एसए के माध्यम से अपनी व्यावसायिक आय का रिपोर्ट करता है। यह उम्मीद की जाती है कि जब प्रभावित आबादी अपनी एसए वापसी तैयार करने की प्रक्रिया शुरू करे, तो वे भत्ता (ओं) से संबंधित मार्गदर्शन पढ़ेंगे और बचत के अनुभव को एक एसए वापसी दर्ज करने या उनके खर्चों और पूंजी की गणना नहीं कर रहे हैं उनके रिटर्न के लिए भत्ते चल रही लागत में नगण्य होने का अनुमान लगाया गया है क्योंकि वे उस समय के आगे किसी भी अधिक बोझ का अनुभव नहीं करेंगे जो वे वर्तमान में अनुभव करते हैं। एसए मार्गदर्शन जिसके साथ वे आम तौर पर अपना रिटर्न भरते हैं, उन्हें अब यह संकेत दिया जाएगा कि या तो कोई वापसी की आवश्यकता नहीं है या वे अपने परिस्थितियों के आधार पर उनके खर्चे के बजाय भत्ता (एस) का दावा कर सकते हैं। उपाय साझाकरण अर्थव्यवस्था का समर्थन करना चाहता है अनुपालन बचत का अनुमान नीचे तालिका में दिखाया गया है। प्रशासनिक बोझ पर अनुमानित चालू प्रभाव (एम) चल रहे औसत वार्षिक प्रभाव

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